केरलः कोचीन शिपयॉर्ड पर ONGC टैंकर में धमाका , 5 लोगों की मौत, कई घायल

0

केरल के कोचीन शिपयार्ड में मरम्मत के दौरान एक पोत में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (सीएसएल) के प्रवक्ता ने ये जानकारी दी। फिलहाल दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग को काबू में कर लिया गया है। घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। वहीं धमाका होने की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। आपको बता दें कि कोचिन में शिपयार्ड की शुरुआत 1978 में हुई थी और यहां भारत के बड़े-बड़े जहाजों का निर्माण और उनका रखरखाव किया जाता है।

अभी तक इस हादसे का सही कारण नहीं पता चल पाया है। बताया जा रहा है कि यहां एक कैंटेनर के वाटर टैंकर में धमाका हुआ, जिसके कारण आग लग गई। जिस कंटेनर में प्लास्ट हुआ है वह ओएनजीसी की ड्रिल शिप था। यहां उसकी मरम्मत चल रही थी।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी इस घटना को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि कोच्चि शिपयार्ड पर हुई ब्लास्ट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, इसमें चार लोगों की मौत हो गई है। पीड़ितों के परिजनों के साथ मेरी संवादनाएं हैं। मैंने कोच्चि शिपयार्ड के एमडी से बात की है और उन्हें पीड़ितों को सभी तरह का मेडिकल सपोर्ट मुहैया कराने को कहा है।

Leave a Reply