इस वेलेन्टाइन सिर्फ “मिर्च मोहब्बत”

0
61

युवा और प्यार दो ऐसी चीजें जो कभी पुरानी नहीं हो सकती… कुछ नए मिर्च मसालों से कुछ नए पुराने अंदाजों से इन दोनों अध्यायों की अहमियत बनी है और बनी रहेगी… डिजिटल बाजार में एक नई ई बुक आई है जिसका नाम है ‘’मिर्च मोहब्बत’’.. जिसके लेखक हैं संजय बिष्ट।

इस नॉवेल का अंदाज युवा है..मिर्च मोहब्बत की कहानी एक लडके से शुरू होती है। दोस्तों से आगे बढ़ती है..कॉलेज में जवां होती है … इस कहानी में असल मुकाम जाहिर तौर पर एक लड़की के आने से आता है… ये नॉवेल मौजूदा दौर में डिस्टेंस लव को डिफाइन करने की कोशिश करता है.. कोई युवा सिर्फ और सिर्फ प्यार के लिए नहीं बना होता..उसके साथ उसका नेचर होता है..उसका परिवार होता है..उसकी बोझिल रातें होती हैं..उसका बोझिल अतीत और उस पर पड़ने वाला घरवालों का दबाब भी…ये कहानी इन सभी पहलूओ को करती है…नॉवेल सिर्फ सौ पन्नों का है ताकि पॉपकॉर्न खाते खाते पढ़ा जा सके…. या पढ़ते पढते पॉपकॉर्न खाया जा सके…

मिर्च मोहब्बत नाम की ई बुक को पढ़ने के लिए लिंक- मिर्च मोहब्बत पर क्लिक किया जा सकता है। यहां आपको अपने मेल आईडी से साइन अप करना होगा। सिर्फ 30 रुपये के पेटीएम करके बुक ऑटोमेटिकली आपके लॉग इन से सेफ हो जाएगी और आप मोबाइल,लैपटॉप में e book पढ़ सकते हैं। दूसरा सरल तरीका ये भी है कि आप Juggernaut का एप डाउनलोड कर सकते हैं और वहां से पढ़ सकते हैं। तीसरा तरीका, juggernaut की वेबसाइट पर जाकर भी ई बुक पढ़ी जा सकती है।

(इस पुस्तक के लेखक संजय बिष्ट हैं। जो पेशे से वरिष्ठ पत्रकार हैं और देश के सर्वश्रेष्ठ न्य़ूज चैनलों में शुमार इंडिया टीवी में कार्यरत है)

Leave a Reply