दुबई में आज से शुरू दुनिया का सबसे ऊंचा होटल, पेरिस के एफिल टॉवर से है 56 मीटर ऊंचा

0
13

दुबई में आज से यानी 12 फरवरी से दुनिया का सबसे ऊंचा होटल खुलने जा रहा है। दुनिया का सबसे ऊंचा होटल ‘जेवोरा’ शेख जायद रोड पर दुबई इंटरनेशनल फाइनेंस सेंटर के पास स्थित है। इस होटल का निर्माण मजिद अल अत्तर ने किया है। फिलहाल जेडब्ल्यू मैरियट मरकुस को दुनिया का सबसे ऊंचा होटल कहा जाता है, यह भी दुबई में ही स्थित है। दुबई एक के बाद एक अपने ही रिकॉर्ड्स तोड़ रहा है। इस होटल की खासियत जानकर आपको हैरानी होगी की ये होटल दुनिया के सबसे ऊंचे होटलों के मामले में पहले पायदान पर है। इस होटल की ऊंचाई 356 मीटर है जिसमें कुल 75 मंजिले हैं।

सबसे ऊंचे होटलों में शुमार जेडब्ल्यू मैरिएट मार्किस की ऊंचाई होटल गोवेरा से एक मीटर कम है। दुबई पूरी दुनिया में अपनी ऊंची इमारतों के लिए अक्सर चर्चा में रहता है, जिनमें बुर्ज खलीफा का नाम सबसे पहले आता है।

गेवोरा सोमवार से मेहमानों के स्वागत के लिए तैयार हो जाएगा। इसमें 528 आलीशान कमरे दिए गए हैं, जबकि ऊंचाई के मामले में दुनिया की दूसरे सबसे ऊंचे मार्किस होटल में 1608 कमरे हैं। होटल गोवेरा में चार रेस्टोरेंट, ओपन एयर पूल और हेल्थ क्लब की सुविधाएं भी मुहैया करवाई गई है। जबकि 71वीं मंजिल पर लोग स्पा का लुत्फ उठा सकेंगे।

Leave a Reply