लंदन हवाई अड्डे के पास मिला दूसरे विश्व युद्ध का बम, मचा हड़कंप

0
34

लंदन सिटी हवाई अड्डे के पास द्वितीय विश्व युद्ध के समय बम मिलने से सनसनी फैल गई। बम की खबर मिलते ही हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया। ये बम टेम्स नदी के जॉर्ज वी डॉक के पास मिला। बम की सूचना मिलते ही बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया है और इस निष्क्रिय करने में जुग गया है।

लंदन सिटी एयरपोर्ट के यात्रियों को भी निर्देश दिया गया है कि एयरपोर्ट के तरफ ना जाए और अगर अपनी फ्लाइट से संबंधित कोई भी जानकारी चाहिए तो उसके लिए सीधा एयरलाइन से संपर्क करें। बम के मिलने के बाद से संभावित खतरे को देखते हुए एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही को पूरी तरह से रोक दिया गया है। बम निरोधक दस्ता और रॉयल नेवी एस बम को डिफ्यूज करने के काम में जुट गए हैं।

एयरपोर्ट की आस पास की कई सड़कों को भी बंद कर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। पुलिस ने ऐहतियातन 214 मिटर के इलाके को बंद करने का आदेश दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह बम एक कर्मचारी को काम करते समय मिला। उसने तुरंत उसी जानकारी एयरपोर्ट अधिकारियों को दी। बता दें कि यह एयरपोर्ट लंदन का वो इलाका है जहां सिंतबर 1940 से मई 1941 के बीच जर्मन एयरफोर्स के विमानों ने हजारों बम गिराए थे।

Leave a Reply