डॉ राकेश पाठक को मिला बेस्ट काउंसलर का अवार्ड

0
44

हरियाणा रैडक्रॉस सोसाइटी द्वारा पंचकूला के मनसा देवी कैंपस में 28 जनवरी से दो फरवरी तक चले छह दिवसीय राज्य स्तरीय यूथ रैडक्रॉस प्रशिक्षण शिविर में राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद से डॉ राकेश पाठक के साथ साथ 11 छात्रों ने प्रशिक्षण लिया।

इस प्रशिक्षण शिविर में विधायर्थियो ने सड़क सुरक्षा,  प्राथमिक चिकित्सा, अंगदान, नेत्रदान व रक्तदान जैसे महत्वपूर्ण विषयों के बारे में गहनता से जानकारी दी गई है। शिविर में हरियाणा प्रदेश के 15 जिलों से 158 छात्र एवम काउंसलर मौजूद थे। शिविर की समाप्ति पर सरहनीय कार्य एवम प्रदर्शन के आधार पर राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद के रैडक्रॉस इंचार्ज डॉ राकेश पाठक को बेस्ट काउन्सलर का अवार्ड देकर समानित किया गया।

समापन समाहरोह में हरियाणा रेडक्रॉस के उपाधयश्र डॉ मुकेश अगरवाल एवम कैम्प डारेक्टर श्री रोहित शर्मा ने राकेश पाठक एवम नेहरू कॉलेज के सभी विद्यार्थियों द्वारा किये गए कार्यों की प्रशंसा की। साथ ही महाविद्यालय के छात्र हिमांशु भट्ट को एकल गायन प्रस्तुति में प्रथम स्थान आने पर ट्रॉफी प्रदान की गई।

कॉलेज में वापस लौटने पर प्रिंसिपल श्रीमती प्रीता कौशिक द्वारा डॉ राकेश पाठक व सभी छात्रों को बधाई दी। व इसी के साथ जीवन मे आगे बढ़ने के लिये आशीर्वाद भी दिया। इस अवसर पर रेडक्रोस यूनिट के छात्र गौरव, हर्ष भाटिया, शुभम, सौरभ, हिमांशु भट्ट आदि छात्र मौजूद रहे।

Leave a Reply