गरीबों के लिए बैंकों का रास्ता बंद था, जनधन योजना से खुला दरवाजा: पीएम मोदी

0
29

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक तेल रिफाइनरी के कार्य का शुभारंभ किया। इसके बाद उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा, उनके लिए गरीबी हटाओ आकर्षक नारा था। उन्होंने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया लेकिन गरीबों के लिए बैंकों का रास्ता बंद कर दिया। जनधन योजना इसको बदल दिया। अब गरीबों को बैंकिंग सुविधाएं नसीब हो रही हैं।

पीएम ने कहा, किसी को एक गैस सिलेंडर प्राप्त करने में पहले कितनी परेशानी होती थी? उसे इसके लिए सांसदों से लेटर लेना पड़ाता था। कई सांसद कूपन को ब्लैक में बेचते थे। यह मेरे लिए स्वीकार्य नहीं था कि भारत की महिलाओं को गैस की सुविधाओं की कमी के चलते पीड़ा उठाना पड़े।

इससे पहले मोदी ने ट्वीट कर कहा था, ‘राजस्थान की यात्रा को लेकर आशान्वित हूं। बाड़मेर के पचपदरा में राजस्थान रिफाइनरी के कार्य शुभारंभ समारोह में शिरकत करूंगा और एक जनसभा को संबोधित करूंगा।’ उन्होंने कहा था, ‘राजस्थान रिफाइनरी राज्य में पहली रिफाइनरी होगी, जो तेल और गैस भंडार से परिपूर्ण है। रिफाइनरी से राजस्थान को विशेष रूप से राज्य के मेहनती युवाओं को लाभ होगा।’

इस रिफाइनरी के चार वर्षो में तैयार होने के बाद इससे राज्य को 34,000 करोड़ रुपए की आय होगी। यह राजस्थान की एकमात्र रिफाइनरी है और इसकी लागत 43,000 करोड़ रुपए से अधिक है।

 

Leave a Reply