माफी मांगने के बाद भी बुरे फंसे सलमान-शिल्पा,राजस्थान पुलिस ने जारी किया समन

0
32

सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ राजस्थान की चुरू पुलिस ने समन जारी कर दियास है। इस के चलते दोनों को 22 जनवरी को पुलिस स्टेशन में मौजूद रहना होगा। बता दें कि एक्टर सलमान खान और शिल्पा शेट्टी पर आरोप हैं कि उन्होंने नेशनल टीवी पर जाति सूचक शब्दों का उपयोग किया था जिस वजह से वाल्मीकि समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची है। मामले में नेशनल कमीशन फॉर शेड्यूल ट्राइब ने नोटिस जारी कर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और दिल्ली-मुंबई के पुलिस कमिश्नर्स से जवाब मांगा।

वाल्मीकि समाज का कहना है कि पब्लिकली गलत शब्द का इस्तेमाल करने से हमारे समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची है। इस बात से गुस्साए वाल्मीकि समाज ने केस दर्ज कराकर सख्त कार्रवाई की मांग की। सलमान और शिल्पा के कमेंट्स से गुस्साए वाल्मीकि समाज के मेंबर्स ने राजस्थान के अजमेर और जयपुर इलाके में जमकर प्रदर्शन किया था। यहां इन दोनों के पुतले फूंके गए और नारा प्रदर्शन किया। यहां तक कि सलमान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के पोस्टर भी फाड़े गए और थिएटरों के बाहर भी खूब हंगामा किया गया।

अब इस मामले की करवाई कर रही पुलिस ने इन दोनों ही एक्टर्स के खिलाफ समन जारी करके इन्हें 22 जनवरी को जांच अधिकारी के सामने पेश होने को कहा है। जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने के मामले पर शिल्पा शेट्टी ने 23 दिसंबर को ट्विटर पर माफी मांग थी। शिल्पा और सलमान खान के खिलाफ शनिवार को एफआईआर दर्ज की गई थी। शिल्पा ने ट्वीट किया- मेरे पुराने इंटरव्यू के शब्दों को गलत ढ़ंग से पेश किया गया। वो शब्द किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मकसद से नहीं बोले गए थे। दरअसल, सलमान खान ने अपनी फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के प्रमोशन के दौरान अपने डांस स्टाइल को कथित तौर पर जातिसूचक करार दिया था।

Leave a Reply