हरियाणा सरकार ने भी लगाया फिल्म ‘पद्मावत’ पर बैन

0

 फिल्‍म ‘पद्मावत’ को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजस्थान, मध्यप्रदेश और गुजरात में फिल्म ‘पद्मावत’ को बैन होने के बाद अब हरियाणा में भी फिल्म पर बैन लग गया है। मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार को कैबिनेट से मिली मंजूरी के बाद अब हरियाणा में भी फिल्म पद्मावत पर रोक लगा दी गई है।

हाल में ही फिल्म पद्मावत को राजस्थान सरकार ने रिलीज करने से मना कर दिया था। राजस्थान के गृह मंत्री कटारिया ने इस फिल्म को रिलीज करने को लेकर साफ मना कर दिया था। अभी तक बीजेपी शासित हरियाणा समेत 5 राज्य फिल्म पद्मावत की रिलीज पर बैन लगा चुके हैं। मंगलवार को राज्य कैबिनेट ने फिल्म पर प्रतिबंध करने को मंजूरी दे दी। गौरतलब है कि पद्मावत फिल्म पर शुरू से ही माहौल गरमाया हुआ है। करणी सेना समेत कई संगठन फिल्म का विरोध कर रह रहे हैं। सोमवार को ही करणी सेना से एक स्कूल में घूमर गाने पर डांस करने की वजह से तोड़फोड़ की।

पिछले दिनों ही सेंसर बोर्ड ने फिल्म पद्मावत को रिलीज करने की अनुमति दी थी। संजयलीला भंसाली की फिल्म पद्मावत का पहले नाम पद्मावती था जिसे सेंसर बोर्ड ने ये तर्क देते हुए बदल दिया कि सूफी लेखक मो जायदी के ग्रंथ का नाम पद्मावत है न कि पद्मावती। और कुछ मूल बदलावों के साथ फिल्म को 25 जनवरी को रिलीज करने की अनुमति दी। फिल्म में मुख्य भूमिका में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह हैं।

Leave a Reply